Subscribe Us

Header Ads

बिहार : सीएम नीतीश कुमार ने नशा मुक्ति दिवस पर जागरुकता के लिए किए कार्यों को गिनाया

पटना/बिहार (Patna/Bihar), 27 नवंबर 2023, रविवार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पदाधिकारियों , जीविका की दीदियों और आम नागरिकों को संबोधित किया। सीएम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जमुई में किया गया। समाहरणालय के संवाद कक्ष में जिलाधिकारी राकेश कुमार , उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर के अलावे कई वरिष्ठ अधिकारी , जीविका की दीदी और आम नागरिकों ने कार्यक्रम में शिरकत कर मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना और उसे आत्मसात किया।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी से सड़क दुर्घटना एवं घरेलू हिंसा में काफी कमी आई है। सामान्य जनता की समृद्धि बढ़ी है। इसका सबसे ज्यादा फ़ायदा महिलाओं को हुआ है। महिलाओं के कहने पर ही शराबबंदी लागू किया गया था। शराबबंदी लागू करने में पुलिस तथा मद्द निषेध विभाग के कार्यों का भी उल्लेख किया गया।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी से पर्यटन पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ा है बल्कि बिहार में पर्यटकों की संख्या में और वृद्धि दर्ज की जा रही है। बिहार में पर्यटन तेजी से फल - फूल रहा है।

उन्होंने मौके पर सामाजिक कुरीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि दहेज प्रथा एवं बाल विवाह समाज के लिए कोढ़ है। उन्होंने इसके बारे में भी आमजनों को जागरूक किया। मुख्यमंत्री ने समाज के हर तबके को शिक्षित होने की सलाह देते हुए कहा कि विकास के लिए यह अनिवार्य है। उन्होंने सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए भी शिक्षित होने पर जोर दिया।