Subscribe Us

Header Ads

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बिहार प्रदेश सहसंयोजक नियुक्त किए गए डॉ. विभूति भूषण

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 14 जून 2024, शुक्रवार : जमुई जिलांतर्गत खैरा प्रखंड के निजुआरा निवासी डॉ. विभूति भूषण को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बिहार प्रदेश का सहसंयोजक नियुक्त किया गया है। जानकारी देते हुए दक्षिण बिहार प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा ने बताया संगठन के प्रति उनके लगाव और जुझारूपन को देखते हुए यह जिम्मेवारी दी गई है। उनके मनोनयन से संगठन को और अधिक मजबूती मिलेगी।

नवनियुक्त प्रदेश सहसंयोजक विभूति भूषण ने अपने मनोनयन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी, राष्ट्रीय संयोजक ममता सहगल,राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक डा इंद्रेश कुमार, राष्ट्रीय संरक्षक सह केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह और राष्ट्रीय संगठन मंत्री कृष्ण मुरारी के प्रति आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि आगामी 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या नियंत्रण दिवस के अवसर पर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने को लेकर संगठन की ओर से कलेक्टर चलो अभियान के तहत पूरे देश में शांतिपूर्ण धरना दिया जाएगा। धरना के पश्चात प्रधानमंत्री के नाम से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा जाएगा।

देश के सभी लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए दो संतान रखने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानन लागू होना अनिवार्य है। दो से अधिक संतान रखने वालों लोगों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली 73 प्रकार की सुविधा, सभी प्रकार की सरकारी सहायता और नौकरी में प्रमोशन पर रोक लगनी चाहिए। इसके अलावा मतदान के अधिकार से भी वंचित करके कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। जनसंख्या असंतुलन के कारण ही इस देश में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

बधाई देने वालों में जिलाध्यक्ष राकेश (शंभू) कुमार चौधरी, रविरंजन तिवारी, डा राजेश कुमार,डा राकेश गुप्ता, शंकर शाह, मनोहर दास, राकी श्रवण, चंदन सिंह कुणाल सिंह, बलवंत सिंह समेत दर्जनों लोग शामिल हैं।