Subscribe Us

Header Ads

जमुई : मशहूर चित्रकार त्रिपुरारी सिंह के निधन पर शोक सभा आयोजित

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 5 नवंबर 2023, रविवार : जिले के मशहूर चित्रकार त्रिपुरारी सिंह के निधन पर स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास चंद्रशेखर नगर मुख्यालय में उनकी आत्मा की शांति के लिए शोक सभा का आयोजन कर दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर संस्था प्रमुख भावानंद जी ने जानकारी देते हुए बताया कि त्रिपुरारी जी जमुई से अपनी पेंटिंग की शुरुआत की और धीरे-धीरे उनकी पेंटिंग पूरे देश स्तर में मशहूर हो गई।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में वह मुंबई में रह रहे थे और अपनी पेंटिंग से समाज की ज्वलंत समस्याओं और कुरीतियों को एक आकर्षक रूप देकर लोगों के दिल में जगह बना रहे थे दुर्भाग्यवस शुक्रवार को उनके हृदय गति रुक जाने की वजह से मुंबई में निधन हो गया उनके निधर से हम लोगों ने एक अच्छे चित्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे समाज के कुरीतियों उजागर करने वाला महापुरुष को खो दिया है उनकी कमी समाज को हमेशा खलती रहेगी । 

उन्होंने बताया कि उनकी पेंटिंग की कीमत भी लाखों रुपए की थी और हाल ही में उनकी मदर टेरेसा की पेंटिंग 10 लाख में बिकी उन्होंने उम्मीद जताया कि जमुई के युवाओं को उनसे काफी प्रेरणा मिलेगी और युवाओं को इस क्षेत्र में अपनी करियर को बनाकर पैसे ही नहीं कमाएंगे बल्कि जीवन की समस्याओं को लेकर भी सामाजिक जागरूकता फैलाने में अपना सहयोग करेंगे।

इस मौके पर संस्था के राजेश कुमार, प्रमोद कुमार, स्वास्थ्य समन्वयक उपेंद्र यादव, अभिषेक आनंद, विक्रम कुमार,जर्मनी के मैरी बहन और उनकी टीम भी उपस्थित थी।

Jamui: Condolence meeting organized on the demise of famous painter Tripurari Singh