Subscribe Us

Header Ads

झारखंड : 30 साल की विवाहिता ने तीन बच्चों के साथ पोखरा में कूदकर दी जान

पलामू/झारखंड, 5 नवंबर 2023, शनिवार : जिला अंतर्गत हैदरनगर थाना क्षेत्र के करीमनडीह गांव के पसियाडीह टोला निवासी जवाहिर राम की पत्नी निर्मला देवी (उम्र30) ने घरेलू विवाद में तीन बच्चों के साथ मोकहर कला के समीप पोखरा में कूदकर आत्महत्या कर ली।

ग्रामीणों ने सभी को पोखरा से बाहर निकाला। उन्हें तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर लाया गया। सभी को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर पहुंचाया

चिकित्सक डॉ. मंजूर आलम ने महिला निर्मला देवी, उसकी आठ वर्षीय पुत्री लाडली कुमारी और छह वर्षीय पुत्र करण कुमार को मृत घोषित कर दिया जबकि चार वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार की स्थिति खतरे से बाहर है। गुड्डू कुमार का प्राथमिक उपचार कर छोड़ दिया गया है।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि निर्मला देवी का पति जवाहिर राम दो दिन पूर्व मजदूरी करने सिकंदराबाद के लिए निकला है। महिला के साथ परिवार के लोगों से लड़ाई-झगड़ा हो रहा था। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे महिला निर्मला देवी तीनों बच्चों को लेकर घर से मोकहर कला गांव की ओर निकली थी। उसने बच्चों को पोखरा में डाल कर खुद भी कूद गई।

अंत में जिस बच्चे को फेंकी उसे ग्रामीणों ने तत्काल निकाल लिया, जिससे उसकी जान बच गई। महिला और दो बच्चों को ढूंढने में देर होने की वजह उनकी मौत हो गई। सभी को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर पहुंचाया।