Subscribe Us

Header Ads

ब्रा खरीदते समय रखें इन खास बातों का ध्यान, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना

लाइफस्टाइल डेस्क/देसी खबर : ब्रा हर कोई पहनता है और इसमें आपको कई तरह के पैटर्न और डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। इन दिनों तरह-तरह के आउटफिट्स के साथ, आप आसानी से सही फिटिंग और स्टाइलिश ब्रा पा सकती हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उनमें से सभी आपको आरामदायक महसूस कराएं।
हैवी ब्रेस्ट साइज़ के लिए ब्रा चुनते समय कई बातें समझ में नहीं आतीं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से ब्रा खरीद सकेंगी और अपनी बॉडी को परफेक्ट शेप दे सकेंगी।
चौड़ी स्ट्रैप वाली ब्रा क्यों चुनें?
आपको पतली ब्रा की पट्टियाँ आसानी से मिल सकती हैं, लेकिन अगर आपके स्तन का आकार भारी है, तो चौड़ी पट्टियों वाली ब्रा खरीदने का प्रयास करें।

एक चौड़ी स्ट्रैप वाली ब्रा आपके भारी स्तन के आकार को उचित रूप से सहारा देगी और ढीलेपन को रोकने में मदद करेगी।
इस बात का ध्यान रखें कि आप ब्रा को स्ट्रेप्स के साथ ज्यादा टाइट या ज्यादा ढीली न बनाएं, नहीं तो इससे आपके शरीर का आकार खराब हो जाएगा।
बाजार में आपको लेस, पैडेड और अन्य फैंसी डिजाइन वाली कई ब्रा मिल जाएंगी, लेकिन अगर आपके ब्रेस्ट का साइज बड़ा है तो कोशिश करें कि साधारण सूती या होजरी फैब्रिक से बनी ब्रा खरीदें और अलग-अलग तरह की ब्रा पहनने से थोड़ा बचें। 
आपको बता दें कि लेस ब्रा सिर्फ आकर्षक दिखती है, लेकिन ब्रेस्ट को परफेक्ट शेप नहीं दे पाती।
अक्सर भारी ब्रेस्ट साइज होने के कारण हमारी त्वचा ढीली पड़ने लगती है, जिससे साइड आर्म की चर्बी बढ़ने लगती है। अक्सर गलत साइज की ब्रा पहनने से यह समस्या बढ़ जाती है।

इसके लिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप साइड कवरिंग ब्रा ही कैरी करें। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद साइड आर्म फैट कम दिखाई देने लगेगा।