Subscribe Us

Header Ads

पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने किया दावा, जदयू में 2 गुट, ललन सिंह को हटाने की पटकथा 2 महीने पहले लिखी जा चुकी थी

पटना/बिहार, 30 दिसंबर 2023, शनिवार। जदयू के अध्यक्ष पद से ललन सिंह को हटाए जाने के बाद अब बिहार में बयानबाजी खूब हो रही है। इस बीच सत्तारूढ़ महागठबंधन में सहयोगी रहे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया है कि वास्तविकता है कि जदयू में दो गुट बन गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटाने की पटकथा दो महीने पूर्व ही लिखी जा चुकी थी। जदयू का एक गुट ललन सिंह तथा बिजेंद्र यादव राजद के नेता तेजस्वी यादव को जल्द ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाना चाहते थे, लेकिन इसके लिए नीतीश कुमार तैयार नहीं हुए। कुछ वरिष्ठ मंत्रियों का दूसरा गुट है जो एनडीए के साथ तालमेल करता है।

उन्होंने दावा किया कि मंत्री विजय चौधरी, संजय झा और मंत्री अशोक चौधरी एनडीए के नेता से मिले। उन्होंने यहां तक कहा कि ललन सिंह दिखावे के लिए जदयू में रहें तो रहें, लेकिन, इनकी स्थिति पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह जैसी होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने नीतीश के फिर से एनडीए में आने के प्रश्न पर कहा कि राजनीति में कोई दोस्त और दुश्मन नहीं होता है।

Former Chief Minister Manjhi claimed, there are two groups in JDU, the script for removal of Lalan Singh was written 2 months ago.