Subscribe Us

Header Ads

वाराणसी : राममय होगा यूपी का हर मंदिर, काशी विश्वनाथ धाम में होगा दीपोत्सव

वाराणसी/उत्तर प्रदेश (Varanasi/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 21 जनवरी 2024, रविवार : अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके लिए सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश के लोगों में भी उत्साह का माहौल है। ऐसे में देशभर के सभी मंदिरों को राम मंदिर के तर्ज पर सजाया जा रहा है।

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर, श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राण प्रतिष्ठा के दिन को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने भव्यता के साथ मनाने के लिए तैयारियां की हैं। यह कार्यक्रम सुबह वेद पारायण से आरंभ होगा, जिसमें 51 ब्राह्मणों की समृद्धि के साथ कार्यक्रम संपादित किया जाएगा, और मंदिर चौक में राम दरबार की भव्य झांकी सजाई जाएगी। वेद पारायण के बाद, सुंदरकांड का संगीतमय पाठ भी श्री काशी विश्वनाथ धाम में होगा, जिसमें प्रसाद वितरण, डमरू, और शंख वादन शामिल होगा। अयोध्या में हो रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सजीव प्रसार एलईडी टीवी के माध्यम से भी होगा।

शाम के समय, सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी हुआ है, जिसमें कथक नृत्य और संगीत का आयोजन होगा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया है कि इस अवसर पर शाम के समय पूरे धाम परिसर में दीपोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें 25000 दिए पूरे धाम परिसर में जलाए जाएंगे।

Varanasi: Every temple of UP will be Rammay, Deepotsav will be held in Kashi Vishwanath Dham