Subscribe Us

Header Ads

शादी का झांसा देकर युवती से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर/छत्तीसगढ़। अंबिकापुर में शादी का झांसा देकर युवक ने दो वर्ष तक युवती को अपने साथ रखकर उसका दैहिक शोषण किया। युवक शादी से मुकर गया तो युवती ने रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक, युवती ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पहचान वर्ष 2022 में नमनाकला निवासी श्रीप्रसाद गिरी उर्फ़ शिवा से हुई थी। जान पहचान के बाद आरोपी शिवा ने युवती को शादी का झांसा दिया और शादी करने का झांसा देकर माह सितंबर 2022 और जून 2023 में अपने किराए के रूम मे रखकर प्रार्थिया के साथ रेप किया।

अब श्रीप्रसाद गिरी उर्फ़ शिवा प्रार्थिया से शादी करने से इंकार कर रहा हैं। मामले में पुलिस ने धारा 376 (2) (एन) का अपराध दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी की पतासाजी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी श्रीप्रसाद गिरी उर्फ़ शिवा (46) मूलतः ग्राम खोपा, थाना बिश्रामपुर, सूरजपुर का निवासी है एवं वर्तमान में वह नमनाकला अंबिकापुर में रह रहा है।

पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में थाना कोतवाली से उप निरीक्षक सुनीता भारद्वाज, महिला आरक्षक सरस्वती सिंह, आरक्षक उपेंद्र सिंह,विवेक राय, प्रदीप सिंह, संजय कुजूर शामिल रहे।

Rape of a girl on the pretext of marriage, accused arrested