Subscribe Us

Header Ads

जमुई : राष्ट्रीयकृत बैंक प्रतिनिधियों की बैठक में लिया गया ऋण वादों को सुलझाने का फैसला

जमुई/बिहार (Jamui), देसी खबर (Desi Khabar), 5 नवंबर 2023, रविवार। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राकेश रंजन की अध्यक्षता में व्यवहार न्यायालय स्थित न्याय सदन के प्रशाल में राष्ट्रीयकृत बैंकों के प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई जिसमें 09 दिसंबर को निर्धारित राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा ऋण वादों को सुलझाने का निर्णय लिया गया। बैठक में कई बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सचिव ने बैंक प्रतिनिधियों को निदेशित करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा ऋण वादों को सुलझाना राष्ट्रीय लोक अदालत की प्राथमिकता है। राजीनामा के आधार पर निपटाए जाने वाले वादों को अदालत के पटल पर उपस्थापित करें और लचीला रुख अपनाते हुए इसके समाधान में रुचि दिखाएं। श्री रंजन ने संबंधित ऋणधारकों को नोटिस किए जाने के साथ अपने स्तर से राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार - प्रसार किए जाने पर बल दिया।

उन्होंने उपस्थित बैंक प्रतिनिधियों को प्रत्येक सप्ताह निष्पादित मामलों की सूची प्राधिकार कार्यालय भेजे जाने का निर्देश देते हुए कहा कि मामले के निस्तारण में बढ़चढ़ कर भूमिका निभाएं ताकि पक्षकारों को इस अवसर का समुचित लाभ मिल सके। सचिव ने जन जागरूकता के लिए यथोचित प्रयास किए जाने की बात कही।