Subscribe Us

Header Ads

जमुई : डीएम-एसपी ने शहरी क्षेत्र के कई छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिश-निर्देश

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार : जिलाधिकारी राकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने संयुक्त रूप से लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर व्रतियों को अपेक्षित सुविधा प्रदान करने के लिए शहरी क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया और विभागीय अधिकारियों को वांछित निर्देश दिए। एसडीएम अभय कुमार तिवारी , नगर परिषद अध्यक्ष मो. हलीम , कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार समेत कई अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किऊल नदी के तट पर अवस्थित हनुमान घाट , त्रिपुरारी घाट , पतनेश्वर घाट आदि छठ घाटों के निर्माण कार्य का अवलोकन किया गया। डीएम ने कहा कि यहां चेंजिंग रूम समेत अन्य निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें।

उन्होंने सड़क में गड्ढे को भरे जाने का निर्देश देते हुए कहा कि साफ सफाई भी नियत समय के पूर्व पूरा कर लिया जाए। घाट पर पटाखे न फोड़े जाएं। डीजे पर भी प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने लटके हुए बिजली के तारों को भी दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए कहा कि घाट बन जाने के बाद गहराई के अनुसार घाटों पर सुरक्षा बैरकैडिंग लगाया जाए।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने छठ घाट समेत अन्य वांछित स्थानों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए जाने का ऐलान किया। उन्होंने संवेदनशील , अति संवेदनशील स्थलों पर खास निगाह रखे जाने की बात बताते हुए कहा कि श्रद्धालु महापर्व को खुशी के माहौल में मनाएं।

Jamui: DM-SP inspected many Chhath Ghats in urban area, gave necessary guidelines