Subscribe Us

Header Ads

दीपावली पर वित्तविहीनों शिक्षकों पर भी दया करे सरकार : डॉ राजेंद्र प्रताप सिंह

चहनियां/चंदौली/यूपी (Chandauli/UP), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : वित्तविहीन शिक्षकों का कोई भी सरकार सुनने वाला नही है । विगत कई वर्षों से विद्यालय की सेवा कर रहे है वाबजूद सरकार ध्यान नही दे रही है । कम से कम इस दीपावली को तो कोई तोहफा दे दे जिससे इनके परिवार में भी दिवाली की खुशियां आ जाये । उक्त बातें चहनियां में कैम्प कार्यालय पर वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 राजेन्द्र प्रताप सिंह ने पत्रकारों को वार्ता के दौरान बताया l

उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों में वित्तविहीन शिक्षक अस्सी प्रतिशत की भागीदारी पूरी ईमानदारी के साथ निभा रहे है । सभी लोगो को मिल रहा है फिर हम वित्तविहीन शिक्षकों को क्यों नही मिल रहा है । विगत कई वर्षों से बच्चो को शिक्षा देने का कार्य कर रहे है । फिर भी जीविकोपार्जन के लिए आस लगाये बैठे है । आज नही तो कल जरूर मिलेगा । यही करते करते हजारो शिक्षकों का 35 -40 वर्ष निकल गये ।
वित्तविहीन शिक्षकों के बच्चे व परिवार क्या दीपावली ,होली या अन्य त्यौहार मनायेंगे जब पेट भरने के लिए भी उनको फूटी कौड़ी नसीब नही हो रहा है । वित्तविहीन शिक्षकों के परिजन तरस कर रह जा रहे है । उन्होंने प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगायी कि कम से कम इस दीपावली पर तो रहम कर दे । जल्द ही वित्तविहीन शिक्षकों का दल मुख्यमंत्री से मिलकर इस समस्या से अवगत कराएंगे ।

Government should also have mercy on the needy teachers on Diwali: Dr. Rajendra Pratap Singh