Subscribe Us

Header Ads

जमुई : डीएम-एसपी का निर्देश - पारदर्शी ढंग से करें भूमि विवाद का निष्पादन

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 17 नवंबर 2023, शुक्रवार : जिला कलेक्टर राकेश कुमार और पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने संयुक्त रूप से समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि भूमि जनित विवादों को सुलझाने के लिए जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। विधि सम्मत ढंग से मामलों को नहीं सुलझाने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। भूमि विवाद जनित अपराध को रोकने के लिए अंचल एवं अनुमंडल स्तर पर शिविर आयोजित कर इसका निपटारा किया जा रहा है। भूमि विवाद के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या को सरकार के स्तर पर काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

सरकार की मंशा है कि भूमि विवाद का निपटारा आपसी सहमति से समय पर कर लिया जाए ताकि विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने पारदर्शी तरीके से भूमि विवाद का हल किए जाने की बात बताते हुए कहा कि इसमें दोनों पक्षों को लचीला रुख अपनाना चाहिए। उन्होंने मौके पर कई भूमि विवाद की सुनवाई किए जाने का उल्लेख किया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने भी इस अवसर पर पीड़ितों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने भूमि विवाद का हल किए जाने के लिए हर स्तर पर सहयोग दिए जाने का ऐलान किया।

कई पीड़ित इस अवसर पर उपस्थित होकर डीएम और एसपी को भूमि विवाद से जुड़े मसलों की जानकारी दी और उनसे यथोचित कार्रवाई किए जाने की।अपील की।

Jamui: DM-SP's instructions - execute land disputes in a transparent manner