Subscribe Us

Header Ads

ईडी की संभावित कार्रवाई के बीच हेमंत सोरेन का झामुमो कार्यकर्ताओं से संवाद, कहा- चुनाव और चुनौतियों के लिए तैयार रहें


रांची/झारखंड, 15 दिसंबर 2023, शुक्रवार : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अपने आवासीय परिसर में राज्य के सात जिलों से जुटे हजारों झामुमो कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए उन्हें आने वाले चुनावों और चुनौतियों के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।

सोरेन ने कहा कि राज्य में जब से झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई में सरकार बनी है, तबसे विरोधी पार्टी के लोग इसे गिराने की साजिश में जुटे हैं। हमारी एकजुटता का ही परिणाम है कि आज तक ये लोग अपने षड्यंत्र में सफल नहीं हो पाए हैं। आप कार्यकर्ता ही हमारी बड़ी ताकत हैं।

गुरुवार को संवाद कार्यक्रम में खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, रांची, सिमडेगा और लोहरदगा जिले से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पंचायत से लेकर केंद्रीय स्तर की कमेटी के नेता-कार्यकर्ता जुटे थे। इस संवाद कार्यक्रम को ईडी की ओर से सोरेन के खिलाफ संभावित कार्रवाई के बीच झामुमो नेताओं-कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कवायद के तौर पर भी देखा जा रहा है।

सीएम ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के कार्यकर्ताओं के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, इसे तत्परता और ईमानदारी के साथ आप निभाएं। 2024 चुनावी वर्ष के रूप में आकर खड़ा है। इस साल लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होना है। इस चुनावी वर्ष में राज्य विरोधी लोग तथा पार्टियां धर्म और समुदाय के नाम पर हमारी अखंडता और एकजुट को तोड़ने का प्रयास करेंगे। ऐसे राज्य विरोधी लोगों से हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई "आपकी योजना-आपकी सरकार- आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत सरकार की योजनाओं का लाभ पंचायत-पंचायत, गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने की अपील की।

हेमंत सोरेन ने कहा कि यहां के आदिवासी-मूलवासी, दलित, शोषित अल्पसंख्यक सहित विभिन्न वर्ग समुदाय के लोगों को विपक्षी दलों द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रति भड़काया जा रहा है। देश एवं राज्य विरोधी शक्तियां हमें निरंतर तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। झारखंड के लोग हमेशा अपने हक-अधिकार एवं सम्मान की लड़ाई लड़ता आ रहा है। आने वाले चुनाव में भी हमें राज्य विरोधी ताकतों और दलों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम करना है, इसी संकल्प के लिए हम सभी लोग आज यहां एकत्रित हुए हैं। संवाद कार्यक्रम में पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय, फागु बेसरा, राज्यसभा सांसद महुआ माजी एवं अन्य उपस्थित रहे।

Hemant Soren's communication with JMM workers amid possible ED action, said- be prepared for elections and challenges