Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : चहनियां में हाइवे का हो रहा निर्माण, जगह-जगह खोदाई से जल निकासी में परेशानी


चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), 16 फरवरी 2024 | रिपोर्ट : आनंद कुमार : चंदौली जिले के चहनियां में हाइवे का निर्माण हो रहा है। इस वजह से जगह-जगह खोदाई की वजह से पानी निकासी न होने से गांव के किसानों के खेतों में पानी भरने की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे में चहनियां सिंगहा मौजा और आसपास गांवों के खेतों में पानी भर गया है। इस वजह से किसानों की फसलों का नुकसान हो रहा है।

आपको बता दें कि इन दिनों चंदौली से चहनियां तक हाइवे का निर्माण हो रहा है। दोनों तरफ मिट्टी डालकर चौड़ीकरण किया जा रहा है। जिससे किसानों व ग्रामीणों के समक्ष एक बड़ी जटिल समस्या बन गयी है । चहनियां सिंगहा मौजा में करीब 15 बीघा गेंहू का खेत बाण गंगा और चन्द्रप्रभा ड्रेन में पानी छोड़ने से जलमग्न हो गया है। जिसे लेकर किसान परेशान हैं।

ग्रामीणों अशोक मिश्रा, जमुना मिश्रा, रामसकल मिश्रा, सुरेंद्र, धीरेंद्र, योगेंद्र, सीता देवी, शकुन्तला देवी, जया देवी, बृजेश, रुद्रेश आदि का कहना है कि यदि जल निकासी की व्यवस्था नहीं हुई तो आने वाले दिनों में जटिल समस्या सामने आयेगी, जो गेंहू बोया गया है। उससे भी बड़ी समस्या गांवों में पानी घुसने पर निकासी न होने पर होगी इसके साथ ही आवागमन में भी समस्या होगी। पानी रुकने से बीमारियां भी फैलेगी। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है।

Chandauli: Construction of highway is going on in Chahaniya, problem in drainage due to digging at many places.