Subscribe Us

Header Ads

19 फरवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे मंत्री अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 17 फरवरी 2024, रविवार : केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर 19 फरवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। प्रसिद्ध पार्श्व गायक और संगीतकार पापोन 19 फरवरी को गुवाहाटी के सरुसजाई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रस्तुति देंगे। खेल उत्तर-पूर्व के सात राज्यों में खेले जाएंगे और 29 फरवरी को समाप्त होंगे। अनुराग ठाकुर असम के मुख्यमंत्री हिमता बिस्वा सरमा के साथ खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक वीडियो संदेश के माध्यम से एथलीटों को प्रेरित करेंगे। यह खेलों का चौथा संस्करण है। इन खेलों में 200 विश्वविद्यालयों के करीब 4500 एथलीट भाग ले रहे हैं।

अंगराग महंत, जिन्हें पापोन के नाम से जाना जाता है, से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023-अष्टलक्ष्मी को एक शानदार शुरुआत देने की उम्मीद है। असम की खेल और युवा कल्याण मंत्री, श्रीमती नंदिता गरलोसा ने कहा कि पापोन के शामिल होने से उद्घाटन समारोह में ग्लैमर जुड़ जाएगा। “पापॉन भारत के युवा आइकन हैं और गुवाहाटी उन्हें लाइव सुनेगा। हमारे पास भूपेन हजारिका जैसे महानतम संगीतकार हैं लेकिन अच्छा संगीत किसी भी पीढ़ी को समझ में नहीं आता है। हजारिका और पापोन दोनों अपने तरीके से अद्वितीय हैं और जुबीन गर्ग को नहीं भूलना चाहिए।

खेलों के भव्य उद्घाटन में सभी उपस्थित लोगों का नि:शुल्क स्वागत किया जाएगा, साथ ही एकता, विविधता और खेल भावना के मूल्यों पर प्रकाश डालने वाला एक विषयगत शोकेस भी पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, असम की जीवंत संस्कृति स्वदेशी कलाओं के मनोरम प्रदर्शन के साथ केंद्र में आएगी, जिससे कार्यक्रम में सांस्कृतिक विसर्जन की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाएगी।

विशेष रूप से, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी शनिवार को सरुसजाई स्टेडियम में कबड्डी मैचों के साथ शुरू हुई। दो पूलों में विभाजित आठ टीमें गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स भारत सरकार की खेलो इंडिया पहल का एक हिस्सा है जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था। खेलो इंडिया मिशन जमीनी स्तर के खेलों को बढ़ावा देने और देश भर से युवा प्रतिभाओं की पहचान करने पर केंद्रित है। गुवाहाटी में सरुसजाई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 19 फरवरी को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी उद्घाटन समारोह के लिए तैयार हो रहा है।

Minister Anurag Thakur will participate in the inauguration ceremony of Khelo India University Games in Guwahati on 19 February.