Subscribe Us

Header Ads

जमुई : गिद्धौर के महुलीगढ़ में कौशल विकास केंद्र का समाजसेवी पुष्पराज सिंह ने किया उद्घाटन

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 10 मार्च 2024, रविवार : बिहार सरकार के सात निश्चय योजना अंतर्गत संचालित हो रहे कुशल युवा कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए जमुई जिला अंतर्गत गिद्धौर प्रखंड के कोलहुआ पंचायत के महुलीगढ़ में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन शुक्रवार को समाजसेवी पुष्पराज सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। 

इस अवसर पर समाजसेवी पुष्पराज सिंह ने कहा कि तकनीकी शिक्षा के विस्तारीकरण को लेकर सरकार ग्रामीण स्तर पर कामगार पहल कर रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत कुशल युवा कार्यक्रम प्रदेश के युवाओं को सशक्त बना रहा है। नए कौशल विकास केंद्र के उद्घाटन से इस क्षेत्र के युवाओं को अपने निकटतम सेंटर पर ही प्रशिक्षण मिल सकेगा।

वहीं सेंटर ओनर अभिषेक सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बच्चों को तकनीकी शिक्षा का मिलना वर्तमान समय की मांग है। महुलीगढ़ में एसडीसी का संचालन क्षेत्रीय युवाओं को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने में सहायक सिद्ध होगा।

नए सेंटर के कोर्डिनेटर अभिलाष कुमार ने बताया कि पंजीकृत प्रशिक्षुओं को कंप्यूटर, व्यवहार कौशल एवं भाषा कौशल का 90 दिवसीय प्रशिक्षण देकर उनकी परीक्षा ली जाएगी, जिसमें सफल अभ्यर्थियों को बिहार सरकार द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

इस मौके पर गिद्धौर थाना के एसआई रामधनी महतो सहित स्थानीय बुद्धिजीवी, ग्रामीण एवं युवा मौजूद रहे।

Jamui: Social worker Pushpraj Singh inaugurated the skill development center in Mahuligarh of Gidhaur.