Subscribe Us

Header Ads

बिहार : राजद कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

पटना/बिहार (Patna/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 9 नवंबर 2023, गुरुवार : बिहार में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका अपनी पांच सूत्री मांग को लेकर सड़क पर हैं। इस दौरान, गुरुवार को हजारों की संख्या में सेविका और सहायिका राजद कार्यालय पहुंच गई और धरने पर बैठ गई। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के जन्मदिन को लेकर राजद कार्यालय को सजाया गया है। कार्यालय में तेजस्वी यादव के जन्मदिन मनाने का कार्यक्रम है। इसी दौरान हजारों सेविका और सहायिका पहुंच गई।

प्रदर्शनकारी सेविकाओं का कहना है कि चुनाव के दौरान राजद के घोषणा पत्र में कहा गया था कि राजद सरकार में आएगी तो मानदेय दोगुना कर दिया जाएगा, लेकिन अब तक नहीं हुआ।

इधर, बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को हटाने में पुलिस को पसीना छूट गया। प्रदर्शनकारी महिलाएं किसी भी हाल में हटने को तैयार नहीं थी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को हटाने के लिए बल का प्रयोग किया, जिसमे कई महिलाओं को चोटें भी आई हैं।

इनकी मुख्य मांगों में सरकारी कर्मी का दर्जा, मानदेय की जगह वेतन, रिटायरमेंट पेंशन और ऑन-ड्यूटी काम करते हुए अगर कोई सेविका मरती है तो उसके बदले परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए प्रमुख हैं।

Bihar: Police used force on Anganwadi workers sitting on strike outside RJD office