Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : नगर पंचायत मथेला स्थित माँ काली मंदिर के पोखरे में छठ घाट पर रही बेहतर व्यवस्था

चंदौली/चहनियां/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 19 नवंबर 2023, रविवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : छठ पूजा का पर्व रविवार को काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। संतान की दीर्घायु और परिवार की खुशहाली की कामना के साथ महिलाओं ने छठ पूजा के स्थान पर बिधि बिधान से छठ पूजा कि पूजा अर्चना किया। पूजा स्थानो पर बने कृतिम घाट के पानी में खड़े होकर डूबते हुए सूर्य देव को अध्य दिया गया। 
उधर छठ पूजा पूजा की तैयारीयों के चलते बजारो में भी काफी रौनक रही लोगों ने छठ पूजा के लिए पूजन सामग्री सब्जी मौसमी सेव केला इत्यादि फल कि खरिदारी एवं घर पर पूड़ी ठेकुआ बना कर छठ घाट पर काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कइ दिनो से पुजा स्थान पर तैयारी चल रही माँ काली मंदिर केपोखरा सहित कई स्थान पर तैयारी चल रही थी। नगर पंचायत मथेला माँ काली मंदिर के चारों तरफ रंग बिरंगी लाईट व झालरों से काफी खूबसूरत ढंग से सजाया गया है।
इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में मथेला, पंडितपुर, तिवारीपुर, कैलावर, छठ पुजा स्थान झालरों से काफी खूबसूरत ढंग से सजाया गया है ।छठ मइया के स्थानों साथ आने जाने वाले मार्ग पर भी लाईट कि व्यवस्था किया गया है ।
वही सुरक्षा की दृष्टि पुलिस के जवान पुरे परिसर में चक्रमण करते रहे। वही नगर के बिभिन्न चट्टी चौराहे पर पुलिस के जवान तैनाथ रहे ।माँ काली जी पोखरे में भी महिला कस्टेबल व पुलिस के जवान तैनाथ रहे। व नाव से चक्रमण करते दिखे। वही मंदिर पर बड़े तादाद में श्रधालुओं की काफी भीड़ दिखा ।

इस दौरान चौकि इंचार्ज जैमुदिन खाँ और दिप्पू चौरसिया, राजेश चौरसिया विपिन पाण्डेय पत्रकार शौरभ त्रिपाठी पत्रकार आनन्द कुमार मास्टर आनिल चौरसिया, आदि लोग शामिल रहें।