Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : बाजार में एक साथ घूमे डीएम-एसपी, जाना सुरक्षा व्यवस्था का हाल, लोगों से किया संवाद

दीपावली पर्व के दौरान इन दिनों बाजार में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, ऐसे में अपराधी सक्रिय हो जाते हैं और अपराध को अंजाम देते हैं। लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन सहित पुलिस भी अलर्ट है।


- पुलिस के साथ-साथ दुकानदारों को दी नसीहत
- सीसीटीवी कैमरे लगाने की समझाई जरूरत
- किसी भी समस्या पर तत्काल पुलिस से संपर्क करने की दी नसीहत
- लापरवाही से ड्यूटी करने वालों पर गिरेगी गाज

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार | रिपोर्ट आनंद कुमार : चंदौली जिले में कानून व्यवस्था हर दिन हर पल चाक चौबंद एवं चौकस रहनी चाहिए। इसके लिए पुलिस के कप्तान व जिलाधिकारी दोनों सड़क पर उतर चुके हैं। शुक्रवार से शुरू हो रहे पांच दिवसीय दीपोत्सव में आप सभी को भी खासतौर पर अलर्ट रहना है। जरा सी सूचना पर एक्शन में आना है ताकि ना बाजारों में छेड़खानी हो और ना ही चेन लुटे। हर महत्वपूर्ण अवसर की तरह एक बार फिर पुलिस की परीक्षा है, जब सब जगह अमन चैन होगा, तब सबके साथ हमारी भी दिवाली हैप्पी होगी।

इस तरह की बातें पंचदिवसीय दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर भ्रमण पर निकले पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने पुलिसकर्मियों को दी और कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही और ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर किसी को अपनी जिम्मेदारी का ध्यान रखना है।  

त्यौहारों के दृष्टिगत चन्दौली डीएम निखिल टीकाराम फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने गुरुवार देर शाम थाना चन्दौली कस्बा बाजार अंतर्गत सब्जी मण्डी, पुरानी बाजार एवं सर्राफा मार्केट आदि स्थानों पर पुलिस बल के साथ पैदल गश्त करते हुए शांति व्यवस्था व कानून व्यवस्था को जांचने परखने की कोशिश की और मौके पर पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों को आवश्यक निर्देश दिए।

 भ्रमण के दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों व व्यवसासियों से वार्ता करते हुए दुकानदारों द्वारा प्रतिष्ठानों व दुकानों के बाहर लगाए गए कैमरों को देखा, सेफ सिटी अंतर्गत अन्य व्यवसायियों को भी अपनी दुकानों के बाहर कैमरा लगवाकर उसे इंटीग्रेट कराने के लिए प्रेरित किया, ताकि किसी भी आपराधिक घटना में इनकी मदद ली जा सके और बड़ी घटनाओं को रोका जा सके।

दीपावली पर्व के दौरान इन दिनों बाजार में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, ऐसे में अपराधी सक्रिय हो जाते हैं और अपराध को अंजाम देते हैं। लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन सहित पुलिस भी अलर्ट है। यदि आप सभी व्यापारी सजग और सतर्क रहें तो लोगों में सुरक्षा का माहौल बना रहेगा।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सदर व थाना कोतवाली पुलिस बल के साथ प्रमुख स्थानो पर पैदल गश्त की गयी। पैदल गश्त के दौरान दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाने एवं यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरुक करते हुए कहा कि “जान है तो जहान है”। जिलाधिकारी ने पैदल गश्त के दौरान व्यापारी प्रतिनिधियों व आमजन मानस से संवाद किया तथा विभिन्न व्यवसाईयों से सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु अपील की। आम जन में सुरक्षा का भाव जागृत कर त्योहारों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु, आमजन से वार्ता कर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त कराया गया। त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए व्यापारियों से दुकान के बाहर रोड पर सामान न रखने हेतु कहा गया जिससे भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न न होने पाये और यातायात सुचारू रूप से चल सके ।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने शहर वासियों को दिपावली पर्व की हार्दिक शुभकामना देते हुये कहा कि इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य आम नागरिक अपने आपको सुरक्षित महसूस कराना है। कहा कि आगामी दिनों में दीपावली, भैयादूज व छठ पूजा सहित विभिन्न त्योहार मनाए जाएंगे। ऐसे में बाजारों में भीड़ रहेगी। इसलिए पुलिस पूरी तरह सतर्क रहे। संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। संवेदनशील और अति संवदेनशील इलाकों को चिंहित कर लिया गया है । बाजारों में अतिरिक्त फोर्स लगाई जाएगी तथा इसी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में रोजाना फोर्स के साथ पैदल गश्त करेंगे।
पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत त्यौहारों के दौरान चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था का आश्वासन देते हुए कहा की त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी। छेड़खानी की वारदात न हो इसके लिए एंटी रोमियो सादे ड्रेस में बने रहेंगे। उन्होंने जनमानस से इस व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने की अपील किया तथा कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित किसी भी आशंका की स्थिति में वे स्थानीय पुलिस चौकी, थाने अथवा सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत शासन एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि दीपावली पर्व पटाखों का अवैध भण्डारण न हो। उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों को सतर्क दृष्टि बनाये रखने के निर्देश दिये।