Subscribe Us

Header Ads

रोहतास : जिला स्थापना दिवस पर जाप का धरना, यूनिवर्सिटी बनाने, वृद्धापेंशन बढ़ाने की मांग

रोहतास/बिहार (Rohtas/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के तत्वावधान में शुक्रवार को रोहतास जिला स्थापना दिवस पर जिले में सरकारी यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज बनाने नासरीगंज दाउदनगर के बन्द एक लेन को शुरू करने नासरीगंज धुस के पुल निर्माण,डेहरी ऑन सोन स्थित पाली के पुल निर्माण, डालमियानगर रेल कारखाना शुरू करने,सरकारी मूल्य पर धान खरीदने आदि दस सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया। इस दौरान धरने में उपस्थित।

कार्यक्रम के संचालन कर रहे जाप के जिला अध्यक्ष विशाल कुमार ने कहा कि रोहतास जिला की स्थापना 10 नवंवर 1972 को हुई,बालू तथा गट्टी से सरकार को खूब राजस्व भी मिला लेकिन विकास के जरूरी मानकों पर अब भी रोहतास जिला पीछे है। विशाल कुमार ने नासरीगंज के तीनों तरफ जाने के खराब रास्ता का जिक्र करते हुए कहा कि पूरब में दाउदनगर नासरीगंज पुल के एक लेन क्षतिग्रस्त है पश्चिम में नासरीगंज धुस के पुल क्षतिग्रस्त है तथा नासरीगंज के दक्षिण जाने पर पाली पुल पूरी तरह से बंद है जिससे नासरीगंज अकोढ़ीगोला से होकर डेहरी जाना पड़ रहा है तथा जाम का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने जिला प्रशासन से सभी पुल को ठीक करने की मांग किया तथा जिले में सरकारी यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज की खोलने की भी मांग किए। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित जाप रोहतास के युवा नेता राजन यादव ने रोहतास जिले में नए उद्यमी के लिए कलस्टर की स्थापना करने तथा भरस्टाचार विरोधी टोलफ्री नंबर जारी करने को कहा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जाप के प्रदेश सचिव अशोक सिंह ने कहा कि राशन कार्ड,प्रधानमंत्री आवास,बिजली विभाग,राजस्व विभाग,परिमार्जन आदि में भरस्चटाचार चरम पर है नासरीगंज प्रखंड के ज्यादातर विभागोँ में कई कर्मचारी तथा अधिकारी दस वर्षों से अधिक समय तक एक जगह कुंडली मारकर स्थापित है उन्हें हटाया जाए।

कार्यक्रम में रोहतास जिला प्रधान महासचिव विनोद सिंह यादव,युवा शक्ति जिला अध्यक्ष सुकेश गुप्ता,प्रखंड अध्यक्ष भोली यादव,डॉ हीरा उर्फ अमन कुशवाहा,महमूद आलम,राहुल यादव,अक्षय कुशवाहा,जितेश कुमार,सोनू गुप्ता,राजन यादव,सुजीत कुशवाहा,तरारी से पहुचे रितेश यादव,महेंद्र सिंह सामाजिक कार्यकर्ता पारस चौधरी,शोषित समाज दल के वसिष्ठ सिंह,नंदा पासवान, पप्पू,जुगेश,बीरेंद्र,डिंपल,आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।