Subscribe Us

Header Ads

जमुई : मांगों पर ध्यानाकर्षण के लिए बेल्ट्रॉन कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर दर्ज कराया विरोध

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 7 नवंबर 2023, मंगलवार : बिहार राज्य डाटा इंट्री ऑपरेटर संघ के तत्वधान में जिला इकाई जमुई के बैनर तले बेल्ट्रॉन कर्मियों द्वारा सरकार से आउट सोर्स व्यवस्था खत्म कर एकल मांग सेवा समयोजन की मांग को लेकर ध्यान आकृष्ट करने के लिए सांकेतिक रूप से निर्धारित 06 से 11 तारीख तक काला बिल्ला लगा के कार्य कराने के निर्देश को लेकर सोमवार को जिला के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत बेल्ट्रॉन कर्मी द्वारा काला बिल्ला लगा के अपना विरोध दर्ज कराया। इस में जिला स्तर के कार्यालयों के बेल्ट्रॉन कर्मियों ने समहारणालय गेट पर एकत्र हो कर विरोध दर्ज कराया गया। 
जिला अध्यक्ष रिंकू सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा महत्वपूर्ण योजनाओं का समय पर पूर्ण हमलोग द्वारा किया जाता है। कार्यालय का हर कार्य हमलोग पर ही निर्भर रहता है हम लोग बिना अनुपस्थित रहते हुए सरकार कार्यों का निर्वहन समय पर करते रहते हैं फिर भी सरकार के द्वारा कागजी रूप से 60 साल तक  सेवा बता के आउटसोर्स के माध्यम से हमलोग को सेवा ले रही है, आउट सोर्स व्यवस्था होने के कारण सेवा का जाने का डर हमेसा लगा रहता है। जबकि हमलोग 10- 15 साल से कार्य कर रहे। लंबे समय तक ओर आयु बीत जाने से हमलोगो का आजीविका का संकट बना हुआ है जबकि इस मंहगाई में उचित वेतन वृद्धि भी नही हो रहा है। 
सचिव मिथुन कुमार ने बताया की हमलोग इस सप्ताह के अंत तक काला बिल्ला लगाकर कार्यालय में काम करेंगे छठ के बाद हम लोग 28 एव 29 को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे फिर भी अगर निर्णय नहीं होती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने कब पर विपक्ष हो जाएंगे। 
विवेक कुमार द्वारा बताया गया की हमलोग बिहार को डिजिटल रूप देने का कार्य करते आ रहे है। हर सरकारी कार्य त्वरित  रूप से हमारे द्वारा ही किया जाता है। फिर सरकार हमलोग को लंबे समय से अनदेखा कर रही है जबकि अन्य कर्मी को समय के अनुसार लाभ दिला जा रहा है इसी को लेकर राज्य संघ के निर्देश पर वर्तमान कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है यदि सरकार हमारी सांकेतिक विरोध पर ध्यान नहीं देती है तो चरणबद्ध तरीके से हड़ताल करेंगे 

इस अवसर पर विवेक कुमार, पंकज कुमार, कौशल कुमार, सुभाष कुमार साह, अमित कुमार, मुकेश कुमार, दिनकर कुमार, नीरज कुमार, कृष्ण कुमार, राहुल कुमार, संतोष कुमार, सहित कई बेल्ट्रॉन कर्मी उपस्थित थे।

Jamui: To draw attention to the demands, Beltron workers registered their protest by wearing black badges.