Subscribe Us

Header Ads

यूपी : बलुआ पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़, साहिल यादव गिरफ्तार, पैर में लगी है गोली

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 17 नवंबर 2023, शुक्रवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के सोनहुला में राइस मिल मालकिन व ग्राम प्रधान गीता देवी से 50000 रूपए के लुट के मामले में मुख्य आरोपी साहिल यादव को बलुआ पुलिस ने मुठभेड़ में घायल कर दिया। चेकिंग के दौरान वह पुलिस पर फायर करने लगा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने 200 मीटर पीछा करके बदमाश को गोली मार दी ।

बताते चलें कि सोनहुला गांव में शिवदयाल साहू की पत्नी प्रधान गीता देवी से 1 नवम्बर को बुधवार की दोपहर में दो लोग मुंह पर मास्क लगाये राइस मिल के आगे मकान पर पहुँचे । जहां उसमें से एक ग्राम प्रधान से 500 रुपये का फुटकर मांगने लगा । वे झोले फुटकर निकालकर गिन रही थी तभी झोले सहित हांथ में जो रुपये था छीन लिया व प्रधान को शटर में बन्द कर दिया ।
दूसरा जो गाड़ी पर बैठा था गाड़ी स्टार्ट कर बलुआ की तरफ फरार हो गया । पीछे के रास्ते से निकलकर प्रधान ने शोर मचाना शुरू कर दिया । प्रधानपति जो राइस मिल में बैठे थे व आसपास के लोग उन सबका का पीछा किया । तब तक काफी देर हो चुकी थी । लुटेरे फरार हो चुके थे ।

एफआईआर के आधार पर पुलिस ने सुराग लगाना शुरू कर दिया । 6 नवम्बर को विशाल यादव व शंकर गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेजा था । मुख्य अभियुक्त साहिल यादव पुत्र रामाश्रय यादव अपने घर थाना चौबेपुर के लखरांव गौरा कला जा रहा था । तभी बलुआ पुल पर बलुआ इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा चेकिंग कर रहे थे ।
पुलिस ने रुकने के लिए हाथ दिखाया तो वह फायर कर वाराणसी के तरफ भागने लगा । पुलिस ने पीछा किया और करीब 200 मीटर की दूरी पर पहुचने पर उसके बायें पैर पर पुलिस ने गोली चला दी। जिससे वह घायल होकर पलट गया।

घायलावस्था में पुलिस ने उसे चहनियां स्थित प्रथमिक केंद्र भेजवाया गया। जहां मौके पर बाइक व 315 बोर का तमंचा भी मिला है। घटना की सूचना पर घटना स्थल पर एडिशनल एसपी विनय कुमार, क्षेत्राधिकारी राजेश राय, धानापुर एसओ प्रशांत सिंह मौजूद रहे।

UP: Encounter between Balua police and miscreant, Sahil Yadav arrested, shot in leg