Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : मड़ई में आधी रात को लगी आग, आंखों के सामने जला आशियाना, दंपत्ति ने ऐसे बचाई अपनी जान

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 31 दिसंबर 2023, रविवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : चंदौली जिले की सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा फुल्ली में शनिवार की रात अज्ञात कारणों से मड़ई नुमा मकान में आग लगने से चार हजार नकदी सहित हजारों रुपए के समान जलकर राख हो गए।

रामकृत राजभर अपने मड़ई नुमा मकान में अपनी पत्नी धनशीरा के साथ सो रहा था। बताया जा रहा है कि रात के बारह बजे जब उसे आग की गर्माहट महसूस हुई और उठकर देखा तो मड़ई जल रही है। उसने पास में सोयी पत्नी को जगाया तो दोनों ने भागकर किसी तरह मड़ई से बाहर निकले। इसके बावजूद उसके पैर आग से जल गए।
अपनी जान बचाने के बाद दोनों अपनी आखों के सामने ही अपने घर गृहस्थी के समान जलते देखते रहे। इस दौरान दो बकरियां, खाने का राशन, 4000 रुपए, बिस्तर कपड़े के साथ-साथ आधार कार्ड, राशन कार्ड, चारपाई पलंग, मोबाइल आदि लगभग 2 से 3 लाख रुपए का नुक़सान हुआ। यहाँ तक कि पहनने के लिए कपड़े भी नहीं बचा पाए।

आग लगने व सबकुछ जल जाने की सूचना पर हल्का के लेखपाल विजय यादव ने मौका मुआयना किया और सरकारी मुआवजे के लिए अपनी रिपोर्ट भेजने की बात कही है। वहीं आसपास के ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की है, तकि इस हाड़ कंपाने वाली ठंड के मौसम में जीवन यापन कर सकें।

Chandauli: Fire broke out in the hut at midnight, the house burnt before their eyes, this is how the couple saved their lives.