Subscribe Us

Header Ads

भारत चुनाव आयोग ने की तेलंगाना के डीजीपी को सस्पेंड किए जाने की सिफारिश

नई दिल्ली (New Delhi), देसी खबर (Desi Khabar), 4 दिसंबर 2023 : तेलंगाना के भी चुनावी नतीजे सामने आ गए हैं। यहां कांग्रेस को बहुमत मिला है। एक तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है तो वहीं दूसरी ओर मतगणना के दौरान राज्य कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करना डीजीपी को भारी पड़ गया है।

देसी खबर मीडिया के विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि भारत चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार को सस्पेंड करने की सिफारिश की है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की है। मुख्य सचिव निलंबन की कार्रवाई जारी करने की प्रक्रिया में हैं।

दरअसल रविवार सुबह डीजीपी ने राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी संजय जैन और नोडल अधिकारी (व्यय) महेश भागवत के साथ वोटों की गिनती के बीच हैदराबाद में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी से मुलाकात की और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारत चुनाव आयोग ने इसे संज्ञान में लिया है। भारत चुनाव आयोग ने डीजीपी कुमार को निलंबित करने का आदेश दिया है।

तेलंगाना में मुख्यमंत्री चेहरे की बात करें तो कई ऐसे नेता हैं जिन्हें दावेदार माना जा रहा है। इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी , सांसद कैप्टन एन. उत्तमकुमार रेड्डी , कोमाटि रेड्डी वेंकट रेड्डी और मल्लू भट्टी विक्रमार्क जैसे नाम शामिल हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है।

Election Commission of India recommended suspension of Telangana DGP