Subscribe Us

Header Ads

पीजीआई में आग लगने से मरीज की मौत, उप मुख्यमंत्री ने दिए उच्चस्तरीय जांच के निर्देश

लखनऊ/उत्तर प्रदेश, 18 दिसबंर 2023, सोमवार। उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित एसजी पीजीआई अस्पताल में आग लग जाने से एक मरीज की मौत हो गई है। इस मामले में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।

एक तीमारदार ने बताया कि पीजीआई में आग लगने के कारण ऑपरेशन थियेटर और बिल्डिंग के अंदर धुआं भर गया। आनन-फानन में मरीजों, कर्मचारियों और तीमारदारों को निकालने का काम शुरू हुआ। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि आग किस वजह से लगी।

अग्निकांड को लेकर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार पीड़ित परिजनों के साथ है। उन्होंने पीजीआई सहित प्रदेश भर के सभी सरकारी अस्पतालों एवं ऑपरेशन थियेटरों का सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश भी जारी किए हैं।

बता दें कि सोमवार को पीजीआई के ओटी में आग लगने से एक मरीज की मौत और दो लोग घायल हो गए थे। घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि प्रमुख सचिव पार्थसारथी सेन शर्मा को मौके पर भेजा गया है। इस घटना में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि पीजीआई सहित प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों का सेफ्टी ऑडिट कराया जाएगा। सभी जिला स्तरीय अस्पतालों एवं ऑपरेशन थियेटरों का भी सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Patient dies due to fire in PGI, Deputy Chief Minister gives instructions for high level investigation