Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : विधानसभा अध्यक्ष संतोष कुमार भारती बोले - संविधान में सबसे बड़ा अधिकार है शिक्षा

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 26 जनवरी 2024, शुक्रवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर जहां दिल्ली का राजपथ झांकियों से सजा रहा, वहीं हर स्कूल-कॉलेज में भी इस गणतंत्र दिवस के महत्व को बड़ी धूमधाम से मनाया गया और इस दिन की विशेषता बताई गई। इसी क्रम में डॉ. बी. आर. अंबेडकर शिक्षण संस्थान साराय पकवान शास्त्री नगर में गणतंत्र दिवस का आयोजन भव्य रूप से किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बसपा के विधानसभा अध्यक्ष संतोष कुमार भारती मौजूद रहे।

संतोष भारती ने विद्यालय में कार्यक्रम को भव्य रूप से करने के लिए विद्यालय के प्रबंधक सुग्रीव राम और प्राचार्य सुदाम प्रसाद सोनी को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए छात्र-छात्राओं को भी आशीर्वाद दिया। 
उन्होंने कहा कि आज पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान जो 1950 में देश को समर्पित किया गया। संविधान द्वारा प्राप्त सभी अधिकारों में सबसे बड़ा अधिकार शिक्षा का अधिकार है अगर देश पढ़ेगा तो ही आगे बढ़ेगा।

कार्यक्रम कर रहे सारे बच्चे बच्चियों को विधानसभा अध्यक्ष संतोष कुमार भारती ने उनके मनोबल को बढ़ाया। कार्यक्रम में बच्चों के साथ विद्यालय के अध्यापक धर्मजीत, जितेंद्र कुमार, मनोज, लाल बहादुर मिश्रा, हीरालाल मिश्रा, शशिकांत, आशीष सोनी, संगीता, मंजू यादव, ज्योति दुबे, अंकित, प्रतिमा, केशव कुमार सहित तमाम अभिभावक और नागरिक उपस्थित रहे।

Chandauli: Assembly Speaker Santosh Kumar Bharti said - Education is the biggest right in the Constitution.