Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : डॉ. अम्बेडकर प्रतिमा को शरारती तत्वों ने किया खंडित, ग्रामीणों में रोष

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 29 फरवरी 2024, गुरुवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : क्षेत्र के ग्राम सभा लोकुआ में लगी डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा को बीते सप्ताह के शुक्रवार की देर रात शरारती तत्वों ने तोड़कर खंडित कर दिया. वहीं जुटे ग्रामीणों का कहना है कि कई बार से डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों द्वारा तोड़ा जा रहा जिसका पता लगाने और कार्यवाही करने में पुलिस प्रशासन आजतक विफल रही.

सूचना पाकर मौके पर पहुँचे एसडीएम सकलडीह अनुपम मिश्रा, सीओ रघुराज व धानापुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि खंडित प्रतिमा के स्थान पर शासन प्रशासन द्वारा नई प्रतिमा स्थापित करने का प्रबंध किया जायेगा. साथ ही डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले अराजक शरारती तत्वों का खुलासा कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी.

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि 1995 के आस पास डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित की गयी है. तबसे चार बार से मूर्ति को खंडित किया गया है और पुलिस प्रशासन द्वारा आजतक न तो शरारती तत्वों को पकड़ा गया और न ही इस सम्बन्ध में कोई कार्यवाही की गयी.

ग्रामीणों ने डॉ अम्बेडकर की नई प्रतिमा और बाउंड्रीवाल लगवाने की शासन प्रशासन से मांग किया. इस दौरान भीम आर्मी जिलाध्यक्ष शेरू निगम,  बसपा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चंद्रशेखर, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भीम आर्मी, उमेश भारती तत्वदर्शी सम्यक महाराज, भीम आर्मी ग्राम सभा अध्यक्ष अवधेश कुमार भारती, गंगा, डॉ संजय कुमार, उदय भास्कर, छोटेलाल यादव, आशुतोष कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामीण व पुलिस प्रशासन मौजूद रहे.

Chandauli: Dr. Ambedkar statue vandalized by mischievous elements, anger among villagers