Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : मथेला गांव में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई रविदास जयंती

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 29 फरवरी 2024, गुरुवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : क्षेत्र के मथेला, लोलपुर गांव में निगमागम भीम बरखा बुलेटिन विचार सोसायटी के तत्वाधान में विगत 17 वर्षों से संत शिरोमणि रविदास जयंती मनाने का काम किया जाता है। इसी के तहत शनिवार को भी कमेटी के सदस्यों द्वारा भव्य रूप से सजाए गए पंडाल में संत शिरोमणि रविदास जयंती कमेटी के सदस्य ने हर्षोल्लास के साथ मनाने का काम किया।

इसके उपरांत यहां क्षेत्र के मथेला ,लोलपुर, पंडितपुर,कैलावर,विशुनपुरा,चहनियां, महुआरी साहित तमाम जगहों से उपस्थित गुरु प्रेमियों को प्रसाद के रूप में लंगर का स्वाद चखने को मिला। इसके मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम प्रधान सुभाष चन्द्र भारतीय ने कार्यक्रम का फीता काटकर भव्य उद्घाटन किया।
इस मौके पर पंडाल निर्माण कर्ता शिवम् प्रताप वैभव, जगदीश प्रसाद, का कमेटी के सदस्यों ने माल्यार्पण कर इनका हौसला बढ़ाने का काम किया। इस मौके पर कमेटी के प्रबंधक सन्दीप कुमार,गौरव,आकाश,दिप,गौतम, सुभम कुमार, डिम्पल,सोनू,दिलीप,जैदिप,कुमार,आकाश, गौतम, विकास कुमार, मंगल,भारती, सहित तमाम भक्तगण उपस्थित रहे। वही क्षेत्र के मथेला गांव पोखरा पर स्थित संत शिरोमणि रविदास मंदिर पर भी जयंती भव्य रूप से मनाने का काम कमेटी के सदस्यों द्वारा किया गया। इस दौरान भजन,कीर्तन व प्रवचन के अलावा लंगर की व्यवस्था की गई। इससे पूर्व रविदास मंदिर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर कमेटी के जगदीश प्रसाद ,राम प्रसाद,रामचंद्र,सतीष,सुनिल,कुमार सपा अध्यक्ष शिवसागर,
रविंद्र नाथ ,दिनेश गौतम,संतोष सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।