Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : नव वर्ष के पहले दिन लोगों ने मंदिरों में टेका मत्था, बाबा कीनाराम मंदिर में भीड़ उमड़ी

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 1 जनवरी 2023, सोमवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : चंदौली जिले के चहनिया इलाके सहित जिले भर में नव वर्ष का शुभारंभ लोगों ने मां गंगा में डुबकी लगाने के साथ-साथ क्षेत्र के मंदिरों में दर्शन पूजन करके किया। इस मौके पर लोग एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई भी देते नजर आए।
2023 बीतने के साथ ही 2024 में रात्रि 12 बजे से ही एक दूसरे को बधाई देने का दौर शुरू हो गया। सोमवार को नव वर्ष के शुभारम्भ के साथ ही लोगों ने मंदिरों व देवालयों में मत्था टेका कर दानपुण्य व पूजा पाठ से भी नव वर्ष की शुरुआत किया। रामगढ़ स्थित मठ में, चहनियां स्थित शिव मंदिर, बलुआ स्थित सफेद शिवलिग, कांवर स्थित महड़ौरी देवी, चकिया बिहारी मिश्र स्थित मां बंगला भगवती देवी, टाण्डा स्थित घटवारी देवी मंदिर, खण्डवारी स्थित खण्डवारी मन्दिर, सेवई के पूरा स्थित शिव मंदिर आदि स्थलों पर दर्शन पूजन को भीड़ लगी रही। 
बलुआ स्थित पश्चिम गंगा तट पर स्नान दान किया। मिष्ठान, रेस्टोरेंट, चाट आदि दुकानों पर भीड़ लगी हुयी है। घरों में भी तरह तरह के पकवान बनाकर लोगों ने नव वर्ष का जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

Chandauli: On the first day of New Year, people paid obeisance in temples, crowd gathered at Baba Keenaram temple.