Subscribe Us

Header Ads

उत्तर प्रदेश : खुशी की उड़ान संस्था ने जनपद इटावा में रखा कदम, डॉ. विवेक अग्निहोत्री बने अध्यक्ष

इटावा/उत्तर प्रदेश (Etawah/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 8 जनवरी 2024, सोमवार : उड़ान अगर ऊंची भरनी हो तो पंखों में मजबूती और मन मे हौसला होना आवश्यक है। इसी हौसले एवं समाजसेवा के सुंदर संकल्प को लेकर खुशी की उड़ान (Khushi Ki Udaan) ने जनपद इटावा में रविवार को अपनी नई शाखा की शुरुआत की। खुशी की उड़ान संस्था की संस्थापिका सारिका दुबे ने जनपद इटावा के जसवंतनगर तहसील में संस्था का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर तहसील जसवंतनगर के विद्यालय में जिन बालिकाओं ने अपने विद्यालय में 10वीं में सर्वोच्च अंक प्राप्त किया है, उनको साइकिल देकर प्रोत्साहित किया। साथ ही मरीजों की सेवा के लिए मेडिकल कैम्प का आयोजन किया। इस अवसर पर संस्था में संस्थापिका सारिका दुबे ने डॉ. विवेक अग्निहोत्री को इटावा जनपद का बागडोर सौंपा।

इस अवसर पर खुशी की उड़ान की संस्थापिका सारिका दुबे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी संस्था समाजसेवा के संकल्प को वाराणसी, मिर्जापुर, देवरिया, चंदौली इत्यादि जिले मे अनवरत सेवा कार्य कर रही है और बाबा विश्वनाथ जी की असीम अनुकम्पा से आज जनपद इटावा में संस्था ने नींव डाल दी है।

वही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवा संघ विभाग सह संघ चालक रामनरेश शर्मा ने कहा कि संस्था के कार्यो एवं उसमें कार्यरत युवाओ जोश से काफी प्रभावित हुआ हूं,मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है जब वह मानवता की सेवा करें।

वहीं पूर्व सीएमओ डाॅ. वी. के. गुप्ता ने कहा कि खुशी की उड़ान संस्था द्वारा बालिकाओं को साइकिल वितरण कर उनका प्रोत्साहित किया है व अत्यंत महनीय कार्य है जिसके लिए मैं खुशी की उड़ान संस्था कोटिशः धन्यवाद एवं साधुवाद देता हूँ।

कार्यक्रम संयोजक व इटावा जनपद के अध्यक्ष डॉ विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि संस्था के उद्देश्य को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है उन जिम्मेदारियों का निर्वहन मैं शुद्ध अंतःकरण से करूंगा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रभारी निरीक्षक कपिल दुबे, समाजसेवी आशीष अग्निहोत्री, डॉ प्रदीप यादव, डॉ एम एस शर्मा, डॉ सूर्यकांत शर्मा एवं वाराणसी टीम से महासचिव देव जायसवाल, कोषाध्यक्ष चितेश्वर सेठ, सचिव ऋतिक, मीडिया हेड सुदीक्षा दुबे, नमन विश्वकर्मा एवं अन्य सम्मानित गण मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन देव जायसवाल एवं सुदीक्षा दुबे ने किया।

Uttar Pradesh: Khushi Ki Udaan organization stepped into Etawah district, Dr. Vivek Agnihotri became the president.