Subscribe Us

Header Ads

जमुई : ठंड के बावजूद जारी रही साईकिल यात्रा, साप्ताहिक 418वें यात्रा में नीम नवादा में किया पौधरोपण

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 7 जनवरी 2024, रविवार। अत्यधिक ठंड होने के बावजूद मंच के सदस्यों का हौसला कम नही हुआ और अपनी यात्रा 8 सदस्यों के साथ प्रखण्ड परिसर जमुई से निकलकर कचहरी चौक, अतिथि पैलेस चौक, मनीयड्डा चौक होते हुए जमुई प्रखण्ड के नीम नवादा ग्राम तक की यात्रा तय की गई।

नीम नवादा ग्राम पहुँचने के बाद जमा हुई लोगो की भीड़ को हरेराम कुमार सिंह इस मंच के विषय और पर्यावरण संरक्षण उद्देश्य के बारे में बताया गया कि इस ग्राम में कई ग्रामीणों के निजी जमीन पर पौधारोपण किया गया तथा जागरूक ग्रामीणों के बीच पौधों का वितरण भी किया गया। इस ग्राम में अमरूद के पौधों की अत्यधिक मांग होने के कारण मंच के द्वारा आश्वासन दिया गया कि अगली बार आपके लिए अमरूद का पौधा जरूर लायेंगे।
मंच के सदस्य अजीत कुमार द्वारा जागरूक करते हुए बताया गया कि हाल ही में हुए एक रिसर्च के मुताबिक कहा गया है कि अगर पृथ्वी का तापमान मौजूदा समय से 2 डिग्री सेल्शियस और बढ़ गया तो धरती का एक चौथाई (25%) हिस्सा रेगिस्तान में तबदील हो जाएगा। अगर ऐसा होता हैं तो इसका सबसे ज्यादा असर भारत पर होगा। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ग्रामीणों से अपील की गई कि सभी लोग मिलकरअधिक-से-अधिक पौधा लगाए।
इस यात्रा में साइकिल यात्रा एक विचार के सदस्य शेषनाथ रॉय, हरेराम कुमार सिंह, आकाश कुमार, अजीत कुमार, रणधीर कुमार, संजय कुमार, सिंटू कुमार, सोनू कुमार, ग्रामीण प्रदुमन ठाकुर, महेन्द्र नारायण, नवीन कुमार, मुन्ना कुमार सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

Jamui: Cycle journey continued despite the cold, Neem sapling was planted in Nawada in the 418th weekly journey