Subscribe Us

Header Ads

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से उतारे चार उम्मीदवार


नई दिल्ली, 27 फरवरी 2024, मंगलवार। लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दिल्ली से अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा कर दी। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने हरियाणा की एक सीट पर भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया है कि सभी समीकरण और इंडिया अलायंस के साथ हुए गठबंधन को ध्यान में रखते हुए कैंडिडेट के नामों की घोषणा की गई है।

कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली, सोमनाथ भारती को नई दिल्ली, सहीराम पहलवान को दक्षिणी दिल्ली और महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली से उतारा गया है। हरियाणा में सुशील गुप्ता को कुरूक्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की गई है।

दिल्ली में शेष तीन सीटों पर कांग्रेस अपने कैंडिडेट उतारेगी। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बैठक में हुई।

कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और सहीराम पहलवान तीनों ही आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। वहीं, महाबल मिश्रा कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे। महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा द्वारका से विधायक हैं।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा 24 फरवरी को हुई थी, जिसमें तय हुआ था कि दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। दूसरी तरफ कांग्रेस को तीन सीट दी गई थी।

पंजाब पर दोनों दलों के बीच सहमति नहीं बनी, लेकिन हरियाणा में आम आदमी पार्टी को एक लोकसभा सीट दी गई थी। जबकि, 9 पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

Aam Aadmi Party fields four candidates from Delhi for Lok Sabha elections 2024