Subscribe Us

Header Ads

वाराणसी : पीएम मोदी काशी में 36 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास


वाराणसी/उत्तर प्रदेश (Varanasi/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 17 फरवरी 2024, शनिवार : प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए जगह-जगह तोरण द्वार बनाने और अन्य इंतजाम में जुट गई है तो कार्यकर्ता लोगों को सभा स्थल तक लाने के लिए प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री काशी को पहले भी अरबों रुपये की सौगात दे चुके हैं इस बार भी वे 36 सौगात लेकर आ रहे हैं।

प्रशासनिक सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी दौरे के दौरान कुल 14316.07 करोड़ की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। इस दौरान 10972.00 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 3344.07 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा। इसी बीच विकास के सच की बात करें तो कचहरी से संदहा तक चल रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य के चलते लोगों की दुश्वारियां काफी बढ़ी हुई है।

आशापुर से सन्दहा तक कई जगह अतिक्रमण अभी जस के तस बने हुए हैं। सड़क किनारे नाली निर्माण भी आधा अधूरा है। सड़को पर बेतरातीब बिजली के खम्भे व सड़कों पर अनगिनत गड्ढे आज भी लोगों को बेहद परेशान कर रहे हैं। तो चारों तरफ धूल का गुबार बीमारी लेकर आ रही। लोगों को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व यह् सड़क बन जाएगी लेकिन अभी ऐसा नहीं हो रहा है और सड़कों पर पानी भरने से आने जाने वाले स्कूली बच्चों का बुरा हाल है।