Subscribe Us

Header Ads

बिहार की मनीषा रानी ने तय की ‘नामुमकिन से मुमकिन’ तक की जर्नी


नई दिल्ली, 4 मार्च . ‘झलक दिखला जा 11’ की विनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मनीषा रानी ने कहा कि उन्‍होंने जो कड़ी मेहनत की, उन्‍हें उसका फल मिला है. वाइल्ड कार्ड एंट्री पाने वाली मनीषा उन पांच फाइनलिस्टों में से एक थी जिसमें शोएब इब्राहिम, धनश्री वर्मा, अद्रिजा सिन्हा और श्रीराम चंद्रा शामिल थे.

बिहार के मुंगेर के एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली मनीषा ने शो में ‘नामुमकिन से मुमकिन’ तक की जर्नी तय की है. 26 वर्षीय डांसर ने कहा, ”अगर आपके अंदर सच्ची मेहनत और जुनून है तो आप किसी भी असंभव चीज को संभव कर सकते हैं. मुंगेर एक छोटा सा शहर है और यहां डांस और एक्टिंग सीखने के ज्‍यादा अवसर नहीं हैं.”

मनीषा ने कहा, ”आप अपनी प्रतिभा के जरिए जहां चाहें वहां पहुंच सकते हैं. इस तरह मैंने मुंगेर से मुंबई तक का सफर शुरू किया. मैंने ‘नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है. मैंने अपने सपनों के लिए कड़ी मेहनत और संघर्ष किया, जिससे मैं यहां तक आई.

इंस्टाग्राम पर 12 मिलियन फॉलोअर्स वाली मनीषा ने अपना सफर डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ के साथ शुरू किया था. उनकी पहली इंस्टाग्राम पोस्ट 15 सितंबर 2017 की है, जिसमें वह ‘डांस इंडिया डांस’ के मंच पर जज पुनीत पाठक और मुदस्सर खान के सामने डांस करती नजर आ रही हैं. मगर मनीषा इसके पहले राउंड में ही बाहर हो गईं थी.

पोस्ट को कैप्शन दिया गया था, “मैं खुद से प्यार करती हूं… मैं अपनी पसंदीदा हूं”, और मेरी यह यात्रा जारी रहेगी, “मेहनत करो, किसी से ना डरो, अपने दिल की सुनो, और सबको प्यार दो.”

इंस्टाग्राम पर एक नई पोस्‍ट शेयर की गई है जिसमें वह सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 11’ की ट्रॉफी उठाते हुए दिख रही है.

इस पोस्‍ट को कैप्शन दिया गया, “सपने सच होते हैं…आज आपकी तारीफ में शब्द कम हैं, बिहार के छोटे गांव से आई एक छोटी सी लड़की ने बड़े सपने देखे, और उन सपने को पूरा करने के लिए पूरा हिंदुस्तान साथ आ गया.. . शुक्रिया उन सबको जिन्होंने मुझे झलक की जर्नी में इतना प्यार दिया और ट्रॉफी भी दिलवाई, मैं बहुत खुश हूं, और यह सब मेरे प्रशंसकों, परिवार की वजह से है. मैं बहुत आभारी हूं. दिन भर की कड़ी मेहनत के बाद मैं एक बच्चे की तरह सोने जा रही हूं.”

मनीषा ने कहा कि वह वर्तमान में विश्वास रखती हैं. उन्‍होंने कहा, “मैं आज में जीती हूं. इसलिए, जब मैंने वाइल्ड कार्ड के रूप में प्रवेश किया, तो मैंने सोचा कि मुझे यह अवसर मिला है, तो मुझे यह जरूर करना चाहिए. मुझे बचपन से ही डांस करने का शौक था, और जब मुझे यह मंच मिला, तो मैंने सोचा मुझे इसे नहीं छोड़ना चाहिए, परिणाम चाहे जो भी हो, मैं इस अवसर का लाभ उठाऊंगी और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी.”

शोएब और एड्रिजा के उनके सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी होने पर उन्‍होंने कहा, ”शोएब की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग थी वह अच्‍छे डांसर हैं. अद्रिजा सबसे अच्छे प्रतियोगियों में से एक थी, वह बहुत अच्छा डांस करती थी. मुझे लग रहा था कि हम तीनों शीर्ष तीन में होंगे.”

मनीषा रानी ने आगे कहा, “मेरे साथ मेरे अच्छे कर्म और लोगों का आशीर्वाद है. मुझे सभी से बहुत प्यार मिल रहा है. मुझे लगता है कि मैंने आज तक जो भी काम किया है, उसका फल मुझे मिला है. मैं चाहती हूं कि यह सिलसिला यूं ही चलता रहे. मैं इस प्यार को अपने से दूर नहीं जाने दूंगी. मैं अपनी जिंदगी से बेहद खुश हूं.”

बॉलीवुड में काम करने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बात करते हुुए मनीषा ने कहा, “मैं भविष्य में बॉलीवुड में आना चाहती हूं. अगर मुझे 10 मिनट की भूमिका भी मिलती है तो मैं करुंगी. मुझे प्रियंका चोपड़ा बेहद पसंद है. अगर मैं उनके काम का 5 से 10 प्रतिशत भी कर लूं, तो मुझे खुशी मिलेगी.”

अपने सोशल मीडिया प्रशंसकों के बारे में मनीषा ने कहा, “मुझे लगता है कि लोग मुझे सोशल मीडिया पर पसंद करते हैं क्योंकि मैं खुद को वैसी ही दिखाती हूं जैसी मैं हूं. मैं कभी भी नकली बनने की कोशिश नहीं करती. लोगों को लगता है कि मैं उनमें से एक हूं. मैं वैसी ही रहना चाहती हूं ताकि लोगों से जुड़ी रह सकूं.”

Manisha Rani of Bihar decided the journey from 'impossible to possible'