Subscribe Us

Header Ads

रोहतास : सोन डीला खेती बचाने को लेकर हुई बैठक, 5 मार्च को नासरीगंज ब्लॉक में होगा धरना

रोहतास/बिहार (Rohtas/Bihar), देसी खबर (Desi Khabar), 3 मार्च 2024, रविवार : रविवार को सोन डीला बचाओ मोर्चा के बैनर तले नासरीगंज प्रखंड अंतर्गत आतमीगंज गांव में आम ग्रामीणों ने आगामी 5 मार्च को नासरीगंज ब्लॉक परिसर में धरना करने को लेकर बैठक किया गया,आम ग्रामीणों ने बालू खनन के नाम पर हो रहे सोनडीला खेती को ढाहने पर आक्रोश जताया.ग्रामीणों ने जिला अधिकारी के नाम चिठ्ठी लिखकर खनन विभाग को मामले में हस्तक्षेप कर किसानो के पक्ष में फैसला लेने को कहा.

बैठक में उपस्थित पारसनाथ चौधरी,महेन्द्र सिंह,जाप नेता विशाल कुशवाहा ने संयुक्त रूप से ब्यान जारी किया की सरकार सोन नदी खनन के नाम पर गरीबों को उजाड़ने की साजिश हो रहे है. पीढ़ी दर पीढ़ी डीले पर खेती करते आ रहे भूमिहीन किसानों को उजाड़ना न्याय संगत नही है.

नेतृत्वकरताओं ने यह भी कहा की जिले से बिहार सरकार के राजस्व के बड़ा हिस्सा सरकार को राजस्व जा रहा है लेकिन रोड पर पसरे बालू और तेजी से चल रहे ट्रक डंफर से जिले वासियो को सड़क दुर्घटना नसीब हो रहा है तथा भूमिगत जल का लेयर भाग रहा है.जिले में यूनिवर्सिटी तथा मेडिकल कॉलेज की मांग तथा कराकट के प्रभात खबर के पत्रकार अशोक कुमार को न्याय आदि प्रमुख मांगो में शामिल है.

मौके पर अजय कुमार,सुरेन्द्र चौधरी, बिहारी चौधरी, उदय चौधरी,सतेन्द्र बैठा, प्रयाग राम,तूफानी चौधरी ,आदि उपस्थित रहे.