Subscribe Us

Header Ads

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में दीप जलाकर देशवासियों को दी बधाई

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क/देसी खबर (International Desk/Desi Khabar), 13 नवंबर 2023, सोमवार : दिवाली यानी दीपावली को रोशनी के त्यौहार के रूप में जाना जाता है जो पूरे भारत में व्यापक रूप से मनाया जाता है। यह पर्व भले ही हिन्दू त्यौहार के रूप में जाना जाता है लेकिन इस त्यौहार को देशभर में विभिन्न समुदाय के लोग भी अलग-अलग रूपों में मनाते हैं।

दीपावली का आध्यात्मिक संदेश एक ही है जो 'अंधकार पर प्रकाश की , बुराई पर अच्छाई की और अज्ञान पर ज्ञान की जीत' है। वहीं विदेश के कई देशों में भी दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है। भारत के बाहर मलेशिया , नेपाल , सिंगापुर , टोबैगो , त्रिनिदाद सहित कई देशों में दिवाली पर राष्ट्रीय अवकाश होता है।

भारत के साथ ही लंदन में भी दिवाली की धूम है। ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक 10 , डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी धर्मपत्नी और बेटी संग उमंग के साथ अपने हाथों से दीए जलाए और दिवाली मनाया। साथ ही देशवासियों को दिवाली की बधाई व शुभकामनाएं दी।
पीएम ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में दीप जलाकर दुनियाभर में और ब्रिटेनभर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को दिवाली की शुभकामना दी। उन्होनें इस अवसर पर कहा कि दीयों की रोशनी के साथ यह एक ऐसा क्षण है जब हम भविष्य को आशा के साथ देख सकें। प्रधानमंत्री के रूप में मेरा दृढ़ संकल्प है कि मेरे मार्गदर्शन में चीजें अंधेरे पर प्रकाश की जीत का प्रतीक बनें।