Subscribe Us

Header Ads

चंदौली : मेडिकल कॉलेज के 19 नवनियुक्त चिकित्सा शिक्षक व कर्मचारियों को सौंपा गया नियुक्ति पत्र

चंदौली/उत्तर प्रदेश (Chandauli/Uttar Pradesh), 5 दिसंबर 2023, मंगलवार | रिपोर्ट - आनंद कुमार : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन लखनऊ से वर्चुअल मध्यम से चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. इसका लाइव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। जिसमें सैयदराजा विधायक सुशील सिंह एवं डीएम निखिल टी फुंडे ने जनपद के 19 चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया और आह्वान किया कि सरकार की जो चिकित्सा क्षेत्र को लेकर जो मानसिकता है, उसके अनुरूप कार्य करें ताकि चिकित्सा क्षेत्र में प्रदेश के साथ-साथ जनपद का नाम भी रोशन हो.

इस दौरान बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय (सम्बद्ध पं. कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय, चन्दौली) चिकित्सा शिक्षकों द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर किया गया है. आयुष्मान भारत योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत लोगों का पांच लाख रुपए तक निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है. 

सीएम योगी ने कहा कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य किया जा रहा है. चिकित्सक का धर्म है सबका समान भाव से इलाज करे, किसी के साथ भेदभाव न करे. आयुष विभाग में डाक्टरो की तैनाती की गयी है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर सभी ओपीडी में बैठे और लोगो का इलाज करे. चार वर्ष के प्रयास में इंसेफ्लाटिस को पूर्ण रूप से नियंत्रित किया गया है. सभी नवनियुक्त डाक्टर, स्टाफ नर्स एवं आयुष चिकित्सा शिक्षको को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

वहीं कार्यक्रम में मौजूद सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बहुत ही गम्भीर है. मुख्यमंत्री जमीनी स्तर से जुड़े होने के कारण लोगों की समस्याओं को बेहतर तरीके से जानते है. जिसके लिए उनके द्वारा निरन्तर स्वास्थ्य सेवाओ को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसका परिणाम भी दिख रहा है. सभी नवनियुक्त डाक्टर, स्टाफ नर्स एवं आयुष चिकित्सा शिक्षको को बधाई देते हुए कहा कि आप लोग पूरी तन्मयता के साथ लोगो का इलाज करे.

डीएम निखिल टी फुंडे ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरी पारदर्शी ढंग से नवनियुक्त डाक्टर, स्टाफ नर्स एवं आयुष चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. आप लोग कड़ी मेहनत करके यहां तक पहुॅचे है. सभी लोग अपने पदीय दायित्वो का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक करेंगे. जिलाधिकारी ने सभी नवनियुक्त डाक्टर, स्टाफ नर्स एवं आयुष चिकित्सा शिक्षको को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.