Subscribe Us

Header Ads

बैडमिंटन खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी चंदौली की निशा, नेशनल लेवल पर मिला तीसरा स्थान

चंदौली/जमुई (Chandauli/Uttar Pradesh), 15 दिसंबर 2023, शुक्रवार | रिपोर्ट - आनन्द कुमार : चंदौली जिले के मां खण्डवारी कॉलेज में एमए की छात्रा निशा बैडमिंटन प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली हैं। वह राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए जाएगी।

अपने खेल से क्षेत्र, जनपद, माता-पिता का नाम रोशन करते वाली निशा के विद्यालय पहुंचने पर जूनियर खिलाड़ियों ने माला पहनाकर व कोच डॉ. अजय सिंह ने मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

बताया जाता है कि बेलवानी गांव की रहने वाली निशा यादव मां खण्डवारी कालेज में एमए की छात्रा है। उसके पिता कमलेश यादव किसान हैं, जबकि माता गुलाबी देवी गृहणी हैं। वह 23 नबम्बर को नागालैंड में राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त करके आयी है। इसके पहले 30 अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता वाराणसी में सम्पन्न हुयी थी, उसमें भी उसने बेहतरीन खेल दिखाया था। अब वह 15 जुलाई 2024 को ऑस्ट्रेलिया में अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलनी जायेगी।

राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर लौटी निशा का विद्यालय पर पहुंचने पर जूनियर खिलाड़ियों ने माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं कोच डॉ. अजय कुमार सिंह ने मिठाई खिलाकर छात्रा का प्रोत्साहन किया।

 इस दौरान निदेशक डॉ. आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि निशा शुरू से ही खेलने में अच्छी है। वह उसके कोच को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने उसे आज इस स्तर पर पहुचाया है। निश्चित ही ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करके विद्यालय, माता-पिता व जनपद का नाम रोशन करेगी।

Chandauli's Nisha will go to Australia to play badminton, got third place at national level