Subscribe Us

Header Ads

इंडिया गठबंधन में नीतीश के संयोजक बनाए जाने के कयास के बीच प्रशांत किशोर का जोरदार तंज


पटना/बिहार (Patna/Bihar), 2 जनवरी 2024। इंडिया गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक के बाद नाराज बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मनाने की चर्चा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार की अहम भूमिका को देखते हुए गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है।

इसी बीच, चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के प्रशांत किशोर ने कहा कि जदयू का राष्ट्रीय राजनीति में कोई महत्व नहीं है। जदयू को कौन पूछ रहा है और ये तो अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने वाली बात है।

उन्होंने मंगलवार को कहा कि जो विपक्ष की राजनीति है, उसमें सबसे बड़ा दल कांग्रेस है, हारे या जीते ये अलग बात है। दूसरा टीएमसी है और तीसरे नंबर पर डीएमके है। जदयू को कौन पूछ रहा है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नीतीश कुमार बनेंगे। जिस पार्टी का जीरो सांसद है, वो बता रहा है कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा। जिसके अपने दल के सिर्फ 42 विधायक हैं, वो बता रहा है कि देश का नेता कौन होगा?

दरभंगा में जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार के लोगों को नीतीश कुमार बहुत बड़े नेता दिखते हैं। हकीकत है कि 42 विधायकों की लंगड़ी सरकार चलाने वाले दल के नेता, जो कभी उछलकर कमल के साथ, तो कभी लालटेन के साथ चले जाते हैं। जिन्हें खुद पर भरोसा नहीं है कि कब वह कहां रहेंगे, उनको देश में कौन नेता बना रहा है।