Subscribe Us

Header Ads

वाराणसी : राहुल गांधी पहुंचे काशी, बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी


वाराणसी/उत्तर प्रदेश (Varanasi/Uttar Pradesh), देसी खबर (Desi Khabar), 17 फरवरी 2024, शनिवार : राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज वाराणसी में पहुंची तो जगह जगह भव्य स्वागत किया गया।राहुल गांधी की यात्रा का यूपी में आज दूसरा दिन है। बता। दें कि अबतक इस यात्रा को शुरू हुए 35 दिन हो चुके हैं।काशी पहुँचते ही राहुल गांधी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका। बाबा विश्वनाथ के दरबार में उन्होंने आज चौथी बार हाजिरी लगाई। इसके बाद गोदौलिया से रथयात्रा रूट पर उनकी यात्रा आगे बढ़ी इसी रास्ते आगे जाकर उन्हे भदोही में प्रवेश करना है।

बता दें कि गौदौलिया से पहली बार कोई कांग्रेसी नेता रथयात्रा मार्ग पर राजनीतिक यात्रा शुरु किया। पं. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी समेत किसी भी नेता ने बनारस में इस रूट पर कोई राजनीतिक यात्रा कभी नहीं की है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा की देश में नफरत और डर का माहौल व्याप्त है। वाराणसी में न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित भी किया।
उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान मैंने कभी नफरत नहीं देखी। यहां तक कि भाजपा और आरएसएस के लोग भी यात्रा में आए। यह देश तभी मजबूत होता है जब हम साथ मिलकर काम करते हैं। देश को एक साथ लाना ही देश के प्रति सच्ची राष्ट्र भक्ति है। उन्होंने कहा कि इस वक्त देश में नफरत और डर का माहौल चारों ओर व्याप्त है। नफरत की दुकान बंद कराना उनका उद्देश्य है। इस दौरान शीर्ष कांग्रेस नेता जयराम रमेश, अजय राय समेत तमाम लोग मौजूद रहे।