Subscribe Us

Header Ads

जमुई में पहली बार जन सुराज विचार मंच के बैनर तले हुई बुद्धिजीवियों की बैठक

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 1 जुलाई 2024, सोमवार : जमुई में जन सुराज की पहली मीटिंग मानसून की पहली बारिश लेकर आई जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिल गया है । जमुई के लोग उत्साह से भरकर चकाई सोनो झाझा खैरा सिकंदरा से इस मीटिंग में बड़ी संख्या में शिरकत करने पहुंचे। जन सुराज बुद्धिजीवी मंच की ओर से आयोजित इस बैठक में जन सुराज जमुई के आयोजक अशोक कुमार सिन्हा ने राम मंदिर महिसौडी के पास इस मीटिंग का आयोजन किया।

मीटिंग की अध्यक्षता अधिवक्ता रूपेश सिंह ने की जबकि मंच संचालन नंदलाल सिंह ने किया। कार्यक्रम में बच्चू तांती, झाझा से सूर्यवत्स, सोनो से कुंदन कुमार, अधिवक्ता श्याम सुंदर ताती और राजेश कुमार सिन्हा, गीता भारती, गुड़िया, संगीता, चकाई से प्रिंस कुमार पांडेय, कुंदन, शिक्षाविद मोहम्मद खुर्शीद, सिकंदरा से प्रताप सिंह गुंजन सिंहा, खैरा से कन्हैया सिंह गुड़िया कुमारी, श्रीयंका देवी, गीता भारती, सुनीता कुमारी, गीता देवी सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष शामिल हुए। जहां सभी ने प्रशांत किशोर द्वारा बिहार की बेहतरी के लिए की जा रही पदयात्रा और प्रयास को समर्थन देने की बात कही।
इस अवसर पर लोगों ने कहा कि प्रशांत किशोर अन्य राजनीतिक दल से अलग अपने क्षेत्र गांव कस्बे पंचायत और जिला की समस्या को लेकर जिला के अच्छे व्यक्ति को चुनने की बात कहते है वह स्थानीय समस्या को उठाकर बिहार की बेहतरी की बात कर रहे हैं । जो बिल्कुल ही सराहनीय कदम है। बिहार की बेहतरी के लिए, महात्मा गांधी के जनता के सुंदर राज्य यानी जन सुराज की कल्पना की है। प्रशांत किशोर ही बिहार की बेहतरी का अंतिम रास्ता है।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि प्रशांत किशोर नेताओं द्वारा लूट खसौट की जगह बिहार की अंतिम उम्मीद और अंतिम सांस के रूप में सामने आए हैं विधायक सांसद बनने की बजाय बिहार के विकास के लिए उनका समर्थन निश्चित रूप से किया जाना चाहिए। प्रशांत किशोर के पास अपनी राजनीतिक रसूख प्रभाव सुख सुविधा सब कुछ उपलब्ध था फिर भी उन्होंने अपनी मातृभूमि का कर्ज को चुकाने के लिए बिहार के शासन को बेहतर कर शिक्षा रोजगार के पर्याप्त साधन उपलब्ध कराने के लिए इन सब चीजों का त्याग कर सड़क पर पैदल यात्रा करने निकल पड़े। कई बरस लगातार पदयात्रा के दौरान उनके पांव भी जख्मी हुए परंतु उन्होंने हार नहीं मानी।

प्रशांत किशोर की कल्पना आज के युवा को अपने साथ जोड़कर यूथ क्लब एवं अन्य माध्यम से सकारात्मक दिशा में बिहार की प्रगति के लिए उपयोग करने का है। बैठक में बताया गया कि प्रखंड बार मीटिंग कर जन सुराज को सुदृढ़ बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। जल्द ही प्रशांत किशोर जमुई का दौरा करेंगे और फिर पदयात्रा के दौरान भी वे जमुई आएंगे, और स्थानीय समस्या तथा स्थानीय लोगों से उनके विचार पर गंभीर लंबी बातचीत करेंगे।
वही रुपेश जी कहा कि जमुई की जनता को विचार बदलना है, शिक्षा पर भी चर्चा किया। राजेश सिन्हा अधिवक्ता ने कहा हमारा जमुई प्रकृति की गोद में चारों ओर चारों ओर पहाड़ों और जंगलों से घिरा है इसे संजोए रखना है। अगले बैठक तक आज की बैठक सम्पन्न की घोषणा करते हुए अशोक कुमार सिन्हा ने कहा कि जन सुराज एक बुद्धिजीवी का मंच है और जिस परिवार में अगर परिवार का मुखिया बुद्धिमान हो तो वह परिवार सदा विकसित और समृद्ध होता है।इस शब्द पर सभी बुद्धिजीवियों ने तालियों की बरसात करते हुए, आज की बैठक को समापन किया।